ब्रेकिंग

अब सियासी षडयंत्र का शिकार सड़क, कहाँ जाए किसान

अब सियासी षडयंत्र का शिकार सड़क, कहाँ जाए किसान

By : Binod Jha
Apr 01, 2018
289
अब इलाहाबाद जिले के एक गांव की सड़क सियासी षडयंत्र का शिकार हो गई है। नतीजतन लोगों की जिंदगियाँ खतरे में  पड़ गई हैं। हालात इतने नाजुक हो गये हैं कि गांंव के लोगों की आवाज़ें भी न तो शासन और न ही प्रशासन  सुनने को तैैयार है। 
गौरतलब है कि इलाहाबाद जिले के देवरख गांव की मुख्य सड़क का निर्माण मायावती के शासनकाल में अम्बेडकर योजना के अंतर्गत हुई थी। वर्ष 2008  में बनी ये सड़क प्रधान की लापरवाही के चलते दो वर्ष भी नहीं टिक सकी ।
वही मौजूदा समय में इस सड़क का हाल इतना बुरा है कि यहाँ पर बने कई मकान गिरने की कगार पर हैं, सड़क के नीचे की मिट्ठी पूरी तरह से हट चुकी है और जो बची है वो इस साल होने वाली बरसात में हट जाने आशंका की जा रही है ।जिसका नतीजा ये होगा कि सड़क पर बने करीब ३० से अधिक मकान गिर जायेंगे ।
स्थानीय जनता ने कई बार प्रधान से शिकायत की तो प्रधान एक ही रोना है कि, मेरे पास बजट नहीं है और जब स्थानीय जनता व प्रधान सत्येंद्र कुमार ने शासन व प्रशासन से बातें की, तो सिर्फ आश्वाशन दे कर टाल दिया गया।
सड़क के नीचे करीब 15 फीट गड्ढ़ा हो गया है और स्थानीय जनता जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है, यहाँ तक कि इस सड़क की वजह से अभी तक करीब सैकड़ों लोग घायल हो चुके हैं, जिसमें बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल है। गाँव वालों को भरोसा है कि सरकार इन गाँववासियों  के साथ अवश्य न्याय करेगी , फैसले का इंतजार  है।


Tags:
leave a comment



आज का पोल