ब्रेकिंग

बिहार: औरंगाबाद में बड़ा नक्सली हमला

बिहार: औरंगाबाद में बड़ा नक्सली हमला

By : Binod Jha
Dec 30, 2018
125

बिहार में एक बार फिर से नक्सलियों का तांडव देखने को मिला है।  शनिवार की देर रात बिहार के औरंगाबाद जिले के देव में नक्सलियों ने हमला कर दिया। बस मालिक सुनील सिंह के घर के पास आइईडी धमाका किया गया। इसके साथ ही दो दुकानों में भी आग लगा दी, जिससे दोनों ही दुकानें जलकर खाक हो गई हैं।

 इस हमले के दौरान नक्सलियों ने एक वृद्ध की गोली मारकर हत्या कर दी और  गोलू नाम की चार यात्री बस, एक इको गाड़ी और एक ट्रैक्टर में आग के हवाले कर दी। उन्होंने घटना को अंजाम देने के बाद स्थल पर नारेबाजी की और फिर वहां से भाग गए।  मृतक BJP के विधान पार्षद राजेंद्र कुमार सिंह के चाचा बताए जा रहे हैं। इस घटना में एक सामुदायिक भवन को भी विस्फोट कर उड़ा दिया गया है।  इतना ही नहीं, नक्लियों ने करीब 100 से ज्यादा राउंड फायरिंग की है।  साथ ही कुल मिलाकर छह गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया है।  हालांकि, अभी मौके पर सीआरपीएफ के जवान और जिला पुलिस की टीम मौजूद है। 
 

बिहार: औरंगाबाद में बड़ा नक्सली हमला

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक,शनिवार की रात नक्सली हथियार से लैस होकर इलाके में पहुंचे। नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया और एक-एक कर छह गाड़ियों को आग के हवाले कर स्वाहा कर दिया। सुद्दी बिगहा गांव के रहने वाले सुनील सिंह यात्री बसों का संचालन करते हैं। वह गोदामपर में अपना नया मकान बना रहे थे जहां उनका दफ्तर भी है। यहीं से वह अपना सारा काम करते हैं। शनिवार की रात हथियारों से लैस एक दस्ता उनके यहां पहुंचा। एक-एक करके नकस्लियों ने पहले 4 बसों में आग लगाईं फिर वहीँ खड़े दो अन्य गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया। घटना के बाद उन्होंने “भाकपा माओ जिंदाबाद” के नारे लगाए।

बिहार: औरंगाबाद में बड़ा नक्सली हमला

  इस दौरान नक्सलियों ने जमकर फायरिंग भी की और उसके बाद एक वृद्ध की गोलीमार कर हत्या कर दी।  हालांकि, नक्सलियों के तांडव की सूचना मिलते ही सीआरपीएफ और पुलिस घेराबंदी में जुट गई।  पीछा करने के दौरान नक्सलियों और पुलिस के बीच गोलीबारी भी हुई।  हालांकि, अब तक यह साफ़ नहीं हो पाया है की किन कारणों से इस घटना को अंजाम दिया। जबकि पुलिस मामले की जांच में जुट चुकी है और पुलिस का कहना है कि जल्द हमले के कारणों का पता लगा कर गुत्थियों को सुलझा लेंगे।



Tags:
leave a comment