ब्रेकिंग

दिल्ली में सरेआम पत्रकार को बनाया बंधक

दिल्ली में सरेआम पत्रकार को बनाया बंधक

By : Binod Jha
Jun 27, 2019
704

सरकार और सरकारी तंत्र सिर्फ और सिर्फ एक मुखौटे के तर्ज पर सामने आ रही है।  जी हाँ, राजधानी दिल्ली में एक निजी चैनल के पत्रकार को जान पर तब बन आई जब वह अपने आपको को वहाँ बंधक बना हुआ पाया। खुद पत्रकार को बंधक बनने का समझ ही तब आया जब जान से मारने की धमकी देने का सिलसिला शुरू हुआ।  चार दिन बाद भी पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज नहीं की है। दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाना पुलिस मामले को दबाने में लगी हुई है। 
आइये बताते हैं तमाम खबर विस्तार से ,पुलिस को दी गई शिकायत में पत्रकार नीरज पांडेय ने बताया कि आया नगर निवासी रज्जब अली ने उनके छोटे भाई से कुछ पैसे काफी समय पहले उधार लिए थे।  जब उन्होंने पैसे मांगे तो रज्जब अली ने नीरज पांडे को अपनी आया नगर स्थित गन्ने की दुकान पर आकर पैसे ले जाने को कहा।  लगभग चार दिन पहले जब नीरज पांडे उसके पास पैसे लेने पहुंचे तो रज्जब अली ने पहले तो उनके साथ जमकर गाली गलौच किया और बाद में अपने साथियों के साथ मिलकर बंधक बना लिया।  इसके बाद उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी। 

दिल्ली में सरेआम पत्रकार को बनाया बंधक

किसी तरह पत्रकार ने सौ नंबर पर फोन कर पीसीआर कर्मियों को मौके पर बुला लिया।  इसके बाद आरोपी उन्हें रिहा करने पर मजबूर हो गए. इसके बाद उन्होंने थाने में घटना की लिखित शिकायत दी। एएसआई ब्रह्मपाल को मामले का जांच अधिकारी बनाया गया लेकिन चार दिन में भी जांच अधिकारी की रिपोर्ट पर एफआईआर दर्ज नहीं हुई।

 नतीजा यह हुआ कि आरोपी अब भी खुले घूम रहे हैं और पत्रकार के परिवार को दहशत के साए में जीने को मजबूर होना पड़ रहा है। आरोपी अलग अलग माध्यम से उन्हें धमकियां दिलवा रहे हैं। 



Tags:
leave a comment