ब्रेकिंग

गाजियाबाद में आरडीसी सी 34 में चल रहा है हुक्का बार।

गाजियाबाद में आरडीसी सी 34 में चल रहा है हुक्का बार।

By : Binod Jha
Dec 02, 2018
24

हुक्का बार बंद कराने पहुंचा पुलिस बल गाजियाबाद में इन दिनों एसपी के आदेशों को ठेंगा दिखा रहे हैं।  दर्जनों हुक्का बार जिसमें प्रमुख रूप से जंक हॉट, बफ जी, जंगल हॉट-विट, हवेली, झंकार, इत्यादि हुक्का बार संचालित हो रहे हैं।  जिसमें हॉट बीट के संचालन कर्ता तथाकथित भाजपा नेता के संरक्षण में संचालित हो रहा है।  
वहीं इसकी प्रशासनिक देखरेख की जिम्मेदारी अमर उजाला समाचार पत्र में काम करने वाले एक फोटोग्राफर ने ले रखी है।

 यहां पर पुलिस या फोटोग्राफर पहुंचता है तो, उन्हें अमर उजाला का रौब गालिब करके धमकाया जाता है।  इसके साथ-साथ पुलिसकर्मियों को भी अपने भोकाल में लेकर हुक्का बार का सफल संचालन किया जा रहा है।  दिनांक 1 नवम्बर को  लगभग 4:30 बजे राज नगर पुलिस चौकी के सेकंड अफसर विपिन कुमार ने  फोर्स के साथ पहुंचने पर बहुत बड़ा बखेड़ा खड़ा हुआ। 

गाजियाबाद में आरडीसी सी 34 में चल रहा है हुक्का बार।

 जब पत्रकार फोटो लिया तो और बवाल मच गया, इसके चलते वहां पर लगभग 30. 35 युवा गाली गलौज और बदतमीजी पर उतारू हो गए।  लेकिन पुलिस की आपसी सूझबूझ से मामले को शांत कराया गया, लेकिन वह फोटोग्राफर  फोन से फीड को  निर्देश दे रहा था  और नौजवानों को भड़का रहा था कि वह कोई उत्पाद मचाए।  समाचार पत्र  में फोटोग्राफरों के नाम पर अवैध कारोबार से वह  शहर का बड़ा धनवान व्यक्ति बनना चाहता है।  
 

गाजियाबाद में आरडीसी सी 34 में चल रहा है हुक्का बार।

लेकिन पुलिस प्रशासन उसका कितना साथ देती है वह आने वाला समय बताएगा।  वहीं इन हुक्का बारों से हमारे नौजवान पीढ़ी पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ रहा है जिसके चलते वह अपने अभिभावकों को गुमराह कर हुक्का बार की धीमी लाइट में हुक्के के धुएं में, मैं अपने आप को खूब देते हैं जिससे आने वाले समय में उनकी परीक्षा आने जा रही है और पढ़ाई का टाइम विदा कर हुक्का बार में अपना टाइम पास करने पहुंच जाते हैं।  जब उनको परीक्षा के बाद अभिभावकों की अपेक्षा पर खड़ा नहीं पाते हैं तो वह अपने आप को नशे में या अपनी जीवन लीला समाप्त करने पर उतारू रहते हैं।  और कुछ बच्चे अपनी जीवन लीला समाप्त कर लेते किंतु अभिभावकों को अपने बच्चे पर नजर रखनी चाहिए वह पढ़ने जा रहा है,या कहीं और ही टाइम पास कर रहा है।  

गाजियाबाद में आरडीसी सी 34 में चल रहा है हुक्का बार।

जब इस संबंध में पुलिस नगर अधीक्षक से बात हुई तो उन्होंने कहा यह हुक्का बार सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन  के द्वारा  संचालन  होना चाहिए।  यदि  उन नियमों को तोड़ता है  तो उसके खिलाफ  पुलिस  कार्रवाई कर इनको तुरंत बंद कराया जाता है और शहर में ऐसे जितने भी हुक्का बार संचालित हो रहे हैं तुरंत पुलिस कंट्रोल को सूचित करें और उन पर कानूनी कार्रवाई जरूर की जाएगी। 



Tags:
leave a comment



आज का पोल