ब्रेकिंग

खांकी पर खांकी का आतंक

खांकी पर खांकी का आतंक

By : Binod Jha
Dec 02, 2018
67

नोएडा : समाधान दिवस पर नोएडा के सैक्टर -2 स्थित फायर स्टेशन पर खांकी पर खांकी ईस प्रकार दुश्मन की तरह हावी हुआ कि जैसा कोई आतंकी पुलिस के हत्थे चढ़ गया हो । जी हाँ एक ऐसा ही नजारा सामने आया है । 

मिली जानकारी के मुताबिक – फायर' स्टेशन पर समाधान दिवस के मौके पर एक सिपाही जिसका नाम राजेश शर्मा है को एक दीवान व दो सिपाहियो ने ईस कदर जमकर पीटा कि वह लहु-लुहान होकर गिरपडा़ । पीडि़त सिपाही को पीटे जाने का कारण जो अभी तक सामने आया है । वह यह है कि- सिर्फ छुट्टी मांगने पर ही दीवान ने दो सिपाहियों को सह देकर पिटवा दिया ।

खांकी पर खांकी का आतंक

दीवान व दो सिपाहियो से पिटने के बाद पीडि़त सिपाही  राजेश शर्मा का सिर फट गया और उसी लहूलुहान हुए घायल अवस्था में ही थाना सैक्टर 20 पहुँच गया ।उसने पुलिस को  बताया कि  उसकी गलती सिर्फ इतनी थी, कि उसने किसी काम से अपने अधिकारी से छुट्टी मांग बैठा, जिस पर दीवान महोदय ने अपना आपा खोते हुए एवं सारे नियम कायदे को ताख पर रखते हुए दो सिपाहियो को सह देकर लाठी और डंडों से पिटवा दिया ।

पीडि़त सिपाही राजेश शर्मा ने पुलिस को दिए तहरीर के माध्यम से सारी घटनाक्रम से अवगत कराया कि- फायर इंस्पेक्टर (दिवान) की सह पर दो सिपाहियो ने उसे लाठी डंडों से पीटा । कोतवाली सैक्टर 20 थाना में बैठे एसoएचoओo अधिकारी  उस दीवान व सिपाहियो के खिलाफ मुकदमा  न दर्ज कर उल्टा लहू-लुहान पीडि़त सिपाही राजेश शर्मा को ही उल्टे समझाने में जुटे गए । जबकि पीड़ित सिपाही की मांग है कि दीवान साहब व उनके सिपाहियो के खिलाफ मामला दर्ज कर मुकद्धमा पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की जाएँ ।

खांकी पर खांकी का आतंक

अब पुलिस का यह आपसी बर्ताव एवं मानसीकता को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि जब खांकी ही स्वयं खांकी की दुश्मन बनी बैठी है,तो उससे आम जनता के साथ कैसे पेश आती होगी ? और सामाजिक,पारिवारिक आपसी झगड़े को कैसे सुलझाया जाता होगा ? प्रशासन का यह आपसी तनातनी आम जनता पर क्या असर डालती है यह आप खुद ही  तय कर सकते हैं ।



Tags:
leave a comment



आज का पोल