ब्रेकिंग

इस तरह के फर्जीवाड़े से रहें सावधान

इस तरह के फर्जीवाड़े से रहें सावधान

By : Binod Jha
Jan 05, 2019
324

आपके बैंक की गाढ़ी जमापुंजी सेकैंडों में हो सकते हैं खाली। बहर हाल आपको बताते चलें कि कुछ इस प्रकार के आकर्षित करने वाली विज्ञापन के माध्यम से कुचक्र रचा गया है । जिस पर फिल्मी दुनिया के मुख्य कलाकार अमिताभ बच्चन,शाहरुख खान,KBC अफसर राणा प्रताप सिंह, जिओ के सीईओ मुकेश अंबानी का संपर्क सूत्र के साथ ही आकर्षित करने वाली खुबसूरत तस्वीर का भी इस्तेमाल किया गया है। और दावा किया जाता है की लौटरी के माध्यम से आप 25,00,000 रुपये जीत चुके हैं।

 साथ ही इस विज्ञापन में दो मोबाइल नंबर भी अंकित है ।  जिस नंबर को अपने मोबाइल में सेव अथवा सुरक्षित कर और व्हाट्सएप पर जाकर व्हाट्सएप के माध्यम से कॉल करने की पेशकश की जा रही है । जो कि तत्काल नोएडा एनसीआर में सोशल मीडिया साइट पर खूब दौड़ रही है। इस तरह के फर्जीवाड़े कंपनियां खोलकर अपनी ही व्यक्तियों का नंबर देकर भारतीय स्टेट बैंक का नाम लिया जा रहा है और भोले भाले लोगों को बेवकूफ बनाने की पूरी साजिश की जा रही है। और इस ऑडियो रिकॉर्ड के माध्यम से व्हाट्सएप से ही कॉल करने को कहा जाता है ताकि उसका वॉइस रिकॉर्ड ना हो सके जो भी वार्तालाप होगा उसका कोई साक्ष्य नहीं होगा । 

मगर वहीं हम अपने देश के नागरिकों से यह गुजारिश करते हैं और अपील कर रहे हैं इस तरह की फर्जी ऑडियो अथवा विज्ञापन के ऊपर ध्यान ना दें, और इस तरह के विज्ञापनों से दूर रहें । क्योंकि आजकल इस प्रकार के फर्जीवाड़े बहुत ज्यादा आए दिन देखने को मिलता है । हाल ही में आपने सुना होगा नोएडा पुलिस की बड़ी कार्यवाही 126 लोगों को फर्जी कॉल सेंटर से गिरफ्तार किया गया था नोएडा सेक्टर-63 में । अतः आप सबसे अनुरोध है ईन नंबरों को न तो जोडे़ं और ना ही काॅल करें ।



Tags:
leave a comment